Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

राजस्थान बीजेपी में थम नहीं रही गुटबाजी, हर लड़ाई के पीछे की अलग कहानी

राजस्थान बीजेपी में थम नहीं रही गुटबाजी, हर लड़ाई के पीछे की अलग कहानी

राजस्थान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने साफ कह दिया है कि विधानसभा चुनाव पीएम मोदी के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा। मतलब साफ है कि पार्टी मुख्यमंत्री के चेहरे के बिना चुनावी मैदान में उतरेगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कड़े तेवरों के बावजूद भी गुटबाजी नहीं थमी है। यहीं वजह है कि पार्टी पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने की बात कह रही है। राजस्थान में वसुंधरा राजे समर्थक लंबे समय से राजे को ही सीएम फेस घोषित करने की मांग करते रहे हैं। विभिन्न धड़ों में बंटे पार्टी के नेता इशारों में एक-दूसरे पर जमकर निशाना साधते रहे हैं।

जेपी नड्डा 29 को भरतपुर आएंगे

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के अंत में है। बीजेपी नेताओं की आस सत्ता विरोधी लहर पर टिकी हुई है। यही वजह है कि गहलोत सरकार को घेरने के लिए जेपी नड्डा 29 जून को भरतपुर के दौरे पर आ रहे हैं। बता दें, विधानसभा चुनाव 2018 में भरतपुर में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

बीजेपी नेताओं को उम्मीद है कि इस बार भरतपुर में पार्टी को बंपर जीत मिलेगी। इससे पहले भी जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर आते रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है।

वसुंधरा समर्थक क्या चाहते हैं

दरअसल, राजस्थान में वसुंधरा राजे समर्थक लंबे समय से राजे के मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने की मांग करत रहे है। समर्थकों का कहना है कि वसुंधरा राजे 36 कौम की नेता है। उनका दांवा है कि वसुंधरा राजे के नेतृत्व में पार्टी को जीत मिलेगी। इसलिए राजे के मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया जाए।

तीन साल से गलवान में अटकी बात

हालांकि, राजे समर्थकों की मांग को पार्टी आलाकमान नजरअंदाज करता रहा है। पार्टी आलाकमान का कहना है कि पीएम मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा जाएगा। वसुंधरा राजे ने अपने जमीन पर शक्ति प्रदर्शन कर अपने इरादे भी साफ कर दिए है। हालांकि, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का कहना है कि मुख्यमंत्री का निर्णय पार्टी का संसदीय बोर्ड तय करेगा।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles