Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

भारत के रास्ते पर चलने जा रहा पाकिस्तान, अमेरिका के दबाव के बाद भी उठाया बड़ा कदम

भारत के रास्ते पर चलने जा रहा पाकिस्तान, अमेरिका के दबाव के बाद भी उठाया बड़ा कदम

क्रूड ऑयल को लेकर Pakistan भारत के रास्ते पर चलने पर विचार कर रहा है। पाकिस्तानी मंत्री ने अमेरिका पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह पाकिस्तान को रूस से तेल खरीदने से नहीं रोक सकता है। मालूम हो कि रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते पश्चिमी देशों ने रूस पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं, लेकिन इन सबके बावजूद भारत बड़े स्तर पर रूस से कम कीमत पर कच्चा तेल खरीद रहा है। ऐसे में अब बड़ा कदम उठाते हुए पाकिस्तान ने रूस से तेल खरीदना लगभग तय कर लिया है।

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका पाकिस्तान को रूसी तेल खरीदने से नहीं रोक सकता है और ऐसा जल्द ही संभव होगा। डार ने पिछले दिनों दुबई में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी। सितंबर में अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान डार ने अमेरिकी विदेश विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी जिसमें पश्चिम के प्रतिबंधों के बीच रूस से तेल खरीद के मामले पर चर्चा की गई थी.

Donald Trump फिर लड़ेंगे US राष्ट्रपति का चुनाव, 2 साल पहले ही की उम्मीदवारी का घोषणा

वित्त मंत्री ने सितंबर में अपनी अमेरिका यात्रा का जिक्र करते हुए कहा, “हमने अमेरिकी (विदेश विभाग) अधिकारियों से कहा कि अमेरिका हमें रूस से तेल खरीदने से नहीं रोक सकता क्योंकि हमारा पड़ोसी देश भारत भी रूस से तेल खरीद रहा है।” इससे पहले पाकिस्तान ने कहा था कि वह रूस से तेल खरीदने में दिलचस्पी रखता है बशर्ते वह भारत के समान दर पर दिया जाए।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles