Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

वर्ल्ड कप 2023 की टिकटों की बिक्री इन दो वेबसाइट्स पर होगी, रिपोर्ट आई सामने

वर्ल्ड कप 2023 की टिकटों की बिक्री इन दो वेबसाइट्स पर होगी, रिपोर्ट आई सामने

भारत में अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट की मेजबान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई है। बीसीसीआई वर्ल्ड कप के टिकटों की बिक्री की जिम्मेदारी ऑनलाइन भी करने वाली है। यही कारण है कि बोर्ड दो बड़े प्लेटफॉर्म को ऑनलाइन टिकट बेचने के राइट्स देने वाला है। उम्मीद की जा रही है कि बुकमायशो और पेटीएम पर वर्ल्ड कप के बड़े मैचों के टिकट ऑनलाइन खरीदे जा सकते हैं।

टीओआई की रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई 2023 वनडे विश्व कप की ऑनलाइन टिकट बिक्री की जिम्मेदारी दो ऑनलाइन टिकटिंग प्लेटफॉर्म/एजेंसी बुकमायशो और पेटीएम को दे सकता है। हालांकि, दर्शकों को आयोजन स्थल पर अभी भी भौतिक टिकट ले जाने की आवश्यकता होगी। ऑनलाइन टिकटों के अलावा ऑफलाइन में भी टिकटों की बिक्री होगी। ऑनलाइन टिकट हासिल करने वालों को फिजिकल टिकट (पेपर) दिखाना पड़ सकता है।

 

आक्रामक बल्लेबाजी से छीनेगा गेंदबाजों का चैन, वर्ल्ड क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के उड़ाएगा हिटमैन 

 

एक सूत्र ने बताया, “दोनों टिकटिंग एजेंसियां विश्व कप में लगभग आधे मैचों को संभालने की संभावना रखती हैं। बड़े टिकट वाले भारत-पाकिस्तान मैच और फाइनल के टिकट बुकमायशो पर उपलब्ध होंगे, जबकि सेमीफाइनल मैचों टिकट (कोलकाता के वानखेड़े स्टेडियम और ईडन गार्डन में) पेटीएम पर उपलब्ध होंगे।” टिकटों की बिक्री 10 अगस्त से शुरू होगी। इस बीच आईसीसी की रेकी टीम ने उन सभी 12 स्थानों का निरीक्षण किया, जहां विश्व कप के मैच और अभ्यास मैच खेले जाने हैं।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles